Best healthy diets सबसे अच्छा स्वस्थ आहार



हमारे शरीर को स्वस्थ रहने के लिए कई खनिजों, प्रोटीन, विटामिन और वसा की आवश्यकता होती है। हर कोई स्वस्थ आहार का पालन करना चाहता है, लेकिन हम यह नहीं जानते कि वह कौन सी चीज है जो खाने से शरीर स्वस्थ रहता है। तेल से   बनी वस्तुए  हमारे लिए हानिकारक है, सीमित मात्रा में हर चीज हमारे लिए आवश्यक है, इस लेख में हमें उन चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें आप खा सकते हैं जो आपको स्वस्थ रखेंगे।


  • सुप   -पालक, टमाटर, कद्दू, मिक्स्ड वेजिटेबल्स, ये सभी सुख आपके लायक हैं


  • एक द्रव -  नारियल का मक्खन, नारंगी तेल, आदि।


  • सब्जियांपत्तेदार सब्जियां-  नागोरे, लौकी, प्याज, टमाटर, गाजर, करेला, गोभी, शिमला मिर्च, आधा, प्रिया जेल


  • अनाज - ओटमील नवा कुरमुरा जो गेहूं


  • दाल  - चवला  मूंग  नवीन राजमा मँग दल


  • दूध से बानी  -वस्तुए दूध उठाने के बाद, क्रीम को हटा दें और इसे फ्रीज में रखें, सुबह इसे हटा दें और इसे  का उपयोग करें।


मांसाहारी भोजन 


गैर-सब्जियों में, यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है, जो एक पूर्ण गलती है, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है, और बहुत महत्वपूर्ण भी है। नानवेज में प्रोटीन होता है, साथ ही अंडे बहुत फायदेमंद होने के साथ-साथ अंडे की सफेदी का प्रत्येक भाग मछली में बहुत फायदेमंद होता है। चिकन, चिकन को बड़ी मात्रा में खाया जाना चाहिए, इसलिए शरीर में सभी प्रकार के पोषक तत्व होते हैं, और इनमें कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम होता है, और ओमेगा -3 फैटी एसिड प्रचुर मात्रा में होते हैं, और उन्हें रोजाना उबालने और ग्रिल किए बिना पकाया जाना चाहिए। खाने से, यह शरीर को नुकसान पहुंचाता है, और यह बहुत भारी है।

फल 

एक दिन में आठ या तीन फल खाएं, यह आपके भोजन के आवश्यक तत्वों को आपके शरीर में लाने में मदद करता है। मौसमी नारंगी पपीता शिव तरबूज पर लिखे गए ये सभी फल स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छे अमरुद हैं लेकिन आम के अंगूर और चिको और सेल का सेवन न करें।

सप्ताह में एक दिन उपवास करना चाहिए


देवताओं के हिंदू रीति-रिवाजों और मान्यताओं के अनुसार, उपवास एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, यह सप्ताह में एक बार कुछ भी नहीं खाने में सहायक होता है, क्योंकि उपवास एक अच्छा बहाना है और यदि आप इस दिन भूखे नहीं रह सकते हैं, तो साबूदाना और आलू जैसी चीजें खाना अपने महीने को पूरी तरह से खराब न करें, उस समय उपवास के नाम पर, वसायुक्त भोजन खाया जाता है, जो शरीर के लिए हानिकारक है, और शरीर के लिए हानिकारक है, पूरे दिन भूख महसूस करने के बाद, एक बार में बहुत अधिक खाना एक बड़ी समस्या। दही, वासना और सांस लें, इसके अलावा नारियल पानी से फलों के रस को सुखाएं, इसके अलावा आप राजिरा मोरधन मूंगफली को भोजन में भी दे सकते हैं, लेकिन उपवास के दिनों में उगाई गई चीजों को न खाएं।


देखभाल करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बातें


  • नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच ज्यादा समय न बिताएं, और आपके पास बुखार के लिए अधिक समय है, क्योंकि चयापचय कम है, जिससे वजन बढ़ता है और वजन बढ़ता है।


  • सुबह का नाश्ता आवश्यक है और इसे कभी याद न करें


  • खाने और टीवी देखने का आनंद लें, मोबाइल फोन लैपटॉप है, कभी मत खाओ।


  • भोजन को धीरे-धीरे और चबाकर खाना स्वास्थ्य के लिए अच्छा है


  • यदि दो से अधिक तरल पदार्थ, जैसे कि चाय कॉफ़ी नालियों को लिया जा सकता है, तो ब्लैक टी और ब्लैक कॉफ़ी ग्रीन टी का सेवन करते हैं, बहुत अधिक नहीं



दिमाग हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में मस्तिष्क का एक बड़ा हिस्सा है, और यह केवल पेट भरने के लिए प्राप्त करता है, अगर भूख जैसी कोई चीज नहीं है, तो आप और आप बहुत अध्ययन नहीं करते हैं और कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन हम भाग जाते हैं जीवन में भूल जाओ कि स्वस्थ शरीर को भी बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है

यदि हम अपने खाने की आदतों पर नियंत्रण नहीं करते हैं और नहीं बदलते हैं, तो हमारे शरीर में कुछ बीमारियां कभी-कभी घर पर लौट सकती हैं, जो हमारे स्वास्थ्य को खराब कर सकती हैं, जिससे कि स्वस्थ शरीर को बनाए रखने की प्रतिरक्षा बढ़ जाती है। - संरक्षण करीब नहीं आता है